Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • ज़करबर्ग ने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के सवाल पर बचाव में पेश किया, बेजोस ने सुनवाई में स्नैक्स खाया, पिचाई से पूछा कि Google आपको चोरी की जानकारी क्यों देता है

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के प्रभाव के सवाल पर आरक्षण की मुद्रा में दिखे। डेटा चोरी और इंस्टाग्राम खरीदने संबंधी अपने 8 साल पुराने ईमेल पर भी वह घिरे। (फाइल फोटो)

  • अमेरिकी कांग्रेस में दुनिया की चार शीर्ष टेक कंपनियों के सीईओ की पेशी, प्रतिस्पर्धा खत्म करने का आरोप
  • 5 घंटे की सुनवाई: कठघरे में 360 लाख करोड़ रु। की कंपनियों के अधिकारी, सांसदों के तीखे सवालों का जवाब नहीं

टेक टाइटन्स अमेजन, फेसबुक, गूगल और एपल के सीईओ अमेरिकी कांग्रेस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेश हुए। ये ऑफ़लाइन बाजार में ताकत का बेजा इस्तेमाल किया जाता है, कारोबारी प्रतिस्पर्धा खत्म करने के आरोपों पर परीक्षण का सामना कर रहे हैं।

4 घंटे से ज्यादा चले मुकदमे के दौरान दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफिजोस कीबोर्ड्स खाते रहे। दो घंटे तक वह टालते रहे। इसी तरह के सांसदों के डेटा सिक्योरिटी को लेकर तीखे सवालों पर बाकी को भी जवाब नहीं सूझा। कमेटी की जांच में पाया गया कि ये कंपनियां विस्तार के लिए कंपनियों को दबा रही हैं। सभी ने दलील दी कि उन्होंने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है।

5 घंटे की सुनवाई: कठघरे में 360 लाख करोड़ रु। की कंपनियों के अधिकारी, सांसदों के तीखे सवालों का जवाब नहीं

  • इंस्टाग्राम खरीदने से संबंधित 8 साल पुराना ईमेल पर पैनल ने घेरा

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के प्रभाव के सवाल पर आरक्षण की मुद्रा में दिखे। डेटा चोरी और इंस्टाग्राम खरीदने संबंधी अपने 8 साल पुराने ईमेल पर भी वह घिरे। ईमेल में कहा गया था कि फेसबुक के लिए इंस्टाग्राम बहुत ही विध्वंसकारी हो सकता है। उन्होंने कहा, फेडरल ट्रेड कमीशन ने उस डील को अपनी स्वीकृति दी थी।

  • ‘प्राइवेसी-डेटा सिक्योरिटी पर यूजर्स के हाथों में कंट्रोल दिया गया’

दूसरी साइटों से आइडिया-सूचना चुराकर उसे अपनी बताने, फिर मोटा लाभ कमाने से संबंधित सवाल पर सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, उपयोगी Google सरल तरीके से उपयोगी जानकारी लोगों तक पहुंचता है। प्राइवेसी-सिक्योरिटी पर हमने यूजर्स के हाथों में पूरा कंट्रोल दिया है। ’एड कंपनी से डेटा लेने के सवाल पर पिचाई बोले- यूजर्स के फायदे के लिए ज्यादा से ज्यादा डेटा कलेक्ट कर रहे हैं।

  • ‘स्मार्ट फोन बिजनेस में मार्केट शेयर हासिल करना गली की लड़ाई जैसा है’

एपल प्ले स्टोर पर कंपनी के खुद के पूर्ण नियंत्रण संबंधी सवाल पर सीईओ टिम कुक ने कहा, स्टोर सॉफ्टवेयर मार्केट में बहुत कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। डेवलपर्स के सामने भी उतनी ही प्रतिस्पर्धा है कि कस्टमर्स के लिए। मैं इसे इस तरह से समझाना चाहूंगा कि स्मार्ट फोन के व्यवसाय में मार्केट शेयर हासिल करना गली की लड़ाई जैसा हो गया है। ‘)

  • ‘विश्वास नहीं कर सकता कि नीति का उल्लंघन नहीं हुआ’

कांग्रेस में पहली बार पेश होने वाले बेजोस से योग्यता, अधिग्रहण और थर्ड पार्टी सेलर्स के डेटा इस्तेमाल पर सवाल किए गए। इस पर उन्होंने कहा, ‘डेटा उपयोग रोकने को नीति है, लेकिन मैं यकीन नहीं दे सकता कि उसका उल्लंघन नहीं हुआ।’ ज्यादातर सवालों पर जवाब था, ‘मैं इसका उत्तर नहीं दे सकता, मुझे वो वाकया याद नहीं।’ बेजोस ने कहा बड़ी कंपनी की पैरवी की।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *